हमसे संपर्क करें

शेन्ज़ेन वर्ड प्रौद्योगिकी विकास कं, लिमिटेड

जोड़ें:7C, BUILDINGG ई, SANXIANGHAISHANG, KEYUAN रोड, शेन्ज़ेन, चीन

हमसे संपर्क करें:लिली

दूरभाष:+ 86-0755-22674358
        

फ़ैक्स:+ 86-0755-86667427

ईमेल: info@greencig.com

सिगरेट की तरह ई-सिगरेट का इलाज नहीं किया जाना चाहिए

- Oct 23, 2018 -

पिछले सितंबर में प्रकाशित एक नॉर्थवेस्टर्न मेडिसिन रिपोर्ट बताती है कि सिगरेट के समान श्रेणी में ई-सिगरेट डालने से गुमराह किए गए शोध हो सकते हैं और इसलिए गलती से नीति को सूचित किया जा सकता है।

सिगरेट की तुलना में ई-सिगरेट की एक अलग इकाई के रूप में जांच की जानी चाहिए

मुख्य लेखक मैथ्यू ओलोनॉफ, पीएचडी ने कहा, " सिगरेट की तुलना में ई-सिगरेट की तुलना में हमें झूठी भावनाएं मिल सकती हैं कि खतरे मौजूद हैं क्योंकि यह समझने में अंतर को याद करता है कि लोग उन्हें कैसे उपयोग करते हैं और वे लोगों को कैसे निर्भर कर सकते हैं।" नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी फीनबर्ग स्कूल ऑफ मेडिसिन में छात्र।

 

"इससे पहले कि हम पॉलिसी में परिवर्तन करना शुरू करें, जैसे ई-सिगरेट में निकोटीन या स्वाद विकल्पों को नियंत्रित करना , हमें बेहतर समझना होगा कि इन अद्वितीय विशेषताओं में क्या भूमिका है।"

क्या एफडीए ऐसी भेदभाव करने में असफल रहा है?

पिछले सितंबर में एफडीए ने "द रियल कॉस्ट" युवा ई-सिगरेट रोकथाम अभियान शुरू किया, जिसका उद्देश्य किशोरावस्था को अपनाने से रोकने के उद्देश्य से एक नया प्रयास था। एफडीए आयुक्त डॉ स्कॉट गॉटलिब ने महामारी को झुकाव में वृद्धि कहा।

सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कर्तव्य किसी भी हस्तक्षेप के लाभ और प्रतिकूल प्रभावों का वजन करना है और यह जांचना है कि शेष राशि कहां है।

गॉटलिब ने कहा, "हम बहुत स्पष्ट विज्ञान पर काम कर रहे हैं कि रास्ते पर एक महामारी है।" "हम डेटा के कब्जे में हैं जो कि पिछले साल ई-सिगरेट का उपयोग करके किशोरों की संख्या में एक तेज तेज वृद्धि दर्शाता है ।"

इसके जवाब में , कई सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों जिनमें से डॉ कॉन्स्टेंटिनोस फ़ारसलिनोस ने कहा कि निकोटीन पर निर्भरता का जोखिम और ई-सिगरेट के उपयोग से जुड़े जोखिम धूम्रपान से होने वाले जोखिमों की तुलना नहीं कर सकते हैं और इसकी तुलना नहीं की जानी चाहिए।

फार्सिलिनो बताते हैं कि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कर्तव्य किसी भी हस्तक्षेप के लाभ और प्रतिकूल प्रभावों का वजन करना है और यह जांचना है कि शेष राशि कहां है। उन्होंने कहा कि ई-सिगरेट के मामले में, लाभ प्रतिकूल प्रभाव से अधिक हैं, और इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।

ई-सिग और सिगरेट के बीच कई महत्वपूर्ण अंतर हैं

फर्सलिनोस के तर्कों के मुताबिक, नॉर्थवेस्टर्न रिपोर्ट ने उन लेखों और अध्ययनों पर नज़र डाली जो ई-सिगरेट की तुलना सिगरेट से करते हैं, और बताते हैं कि ई-सिगरेट की एक अलग इकाई के रूप में जांच की जानी चाहिए।

ओलोनॉफ ने कहा, "सिगरेट और इन उत्पादों, विशेष रूप से नए पीढ़ी के उपकरणों के बीच पर्याप्त महत्वपूर्ण मतभेद हैं , यह दिखाने के लिए कि वे विनिमेय निकोटीन वितरण प्रणाली नहीं हैं।"


संबंधित समाचार

संबंधित उत्पादों